यूरोपीय संघ के राजनयिकों ने किया वेस्ट बैंक गांव का दौरा

रामल्लाह, 6 अगस्त (आईएएनएस)। यूरोपीय देशों के राजनयिकों के एक समूह ने वेस्ट बैंक गांव बेइता का दौरा किया, क्योंकि क्षेत्र में स्थानीय फिलिस्तीनियों और इजरायली बलों के बीच संघर्ष और हिंसा जारी है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, यूरोपीय संघ (ईयू) और समान विचारधारा वाले देशों ने बसने वालों की हिंसा के बढ़ते स्तर और माउंट सबीह के शीर्ष पर एक अवैध इजरायली चौकी के निर्माण के जवाब में बेइता गांव का दौरा किया, जिसके कारण नियमित संघर्ष और लोग हताहत हुए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से बताया प्रतिनिधिमंडल में यूरोपीय संघ के प्रतिनिधियों के साथ-साथ जर्मनी, इटली, फ्रांस और स्पेन जैसे देशों के प्रतिनिधि शामिल थे।

इसमें कहा गया है कि राजनयिकों ने यात्रा के दौरान क्षेत्र के विकास के बारे में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की।

उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नब्लस के दक्षिण में बेइता के पास इजरायल की चौकी में फिलिस्तीनियों, इजरायल के पास बसे हुए और इजरायली सैनिकों के बीच नियमित संघर्ष देखा गया है, जिसमें कम से कम छह फिलिस्तीनी मारे गए हैं। सैकड़ों अन्य इजरायली बलों के हमलों में मई महीने से कई लोग घायल हुए हैं।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, 2021 में वेस्ट बैंक में इजरायल में बसने वालों के हमलों की कुल संख्या में 2020 में इसी अवधि की तुलना में 46 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस