रणजी ट्रॉफी : मुंबई के साथ ड्रॉ खेल सौराष्ट्र क्वार्टर फाइनल में

राजकोट, 7 फरवरी (आईएएनएस)| सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में मुंबई को ड्रॉ पर रोक कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान टीम के सामने 290 रनों का लक्ष्य रखा था। मैच के चौथे और आखिरी दिन शुक्रवार को सौराष्ट्र ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट के नुकसान पर 158 रन बना मैच ड्रॉ करा लिया।

मुंबई ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 285 रनों के साथ की थी। सूर्यकुमार यादव 134 रन बनाकर तीसरे दिन ही आउट हो चुके थे। शम्स मुलानी ने अपने बल्ले से एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया और 92 रनों की पारी खेली।

आदित्य तारे 28 और शशांक अर्थदे एक रन बनाकर नाबाद लौटे और मुंबई ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 362 रनों पर घोषित कर दी।

मुंबई ने सौराष्ट्र के विकेट नियमित अंतराल पर लेकर उसे हार की तरफ धकेलने की पूरी कोशिश की लेकिन धर्मेदसिंह जडेजा ने 33 और कमलेश मकवाना ने 31 रन बनाकर नाबाद रहते हुए मैच ड्रॉ कर लिया। जडेजा ने 125 गेंदें खेली जबकि कमलेश ने 116 गेंदों का सामना किया। दोनों ने पांच-पांच चौके लगाए और आठवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की।

यह साझेदारी तब आई जब सौराष्ट्र ने अपने सात विकेट 83 रनों पर ही खो दिए थे।

मुंबई के लिए मुलानी ने गेंद से भी बड़ा योगदान दिया और तीन विकेट लिए। अर्थदे ने भी तीन विकेट लिए।