राज निवास की सुरक्षा कड़ी, किसानों को एलजी से नहीं मिलने दिया गया

नई दिल्ली, 26 जून (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को किसान संघ द्वारा निर्धारित मार्च के मद्देनजर तारा चंद माथुर मार्ग और राज निवास के पास वाहनों की आवाजाही रोक दी है, क्योंकि वे केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ सात महीने के विरोध प्रदर्शन को पूरा कर रहे हैं।

किसान संगठनों ने शुक्रवार को घोषणा की कि वे उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने और उन्हें अपना ज्ञापन सौंपने की कोशिश करेंगे।

हालांकि दिल्ली उपराज्यपाल कार्यालय के मुताबिक किसानों को बैजल से मिलने की इजाजत नहीं दी गई है। एक अधिकारी ने बताया, इसके बजाय उन्हें अपना ज्ञापन डीसीपी सिविल लाइंस को सौंपने को कहा गया है।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली रेल मेट्रो कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से तीन मेट्रो स्टेशनों को बंद करने को कहा, जो एलजी हाउस के पास स्थित हैं। ये येलो लाइन – विश्वविद्यालय, सिविल लाइन और विधानसभा का हिस्सा हैं, और इन्हें दोपहर 2 बजे तक बंद कर दिया गया है।

शनिवार को, संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के बैनर तले किसानों ने पूरे भारत में खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ दिवस मनाना शुरू कर दिया और वे कई राज्यों में राजभवन (गवर्नर हाउस) जाने की योजना बना रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि किसानों ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सिविल लाइन्स मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा होने की योजना बनाई है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम