राहुल, अन्य नेताओं ने कांग्रेस के स्थापना दिवस किए ट्वीट

नई दिल्ली, 28 दिसम्बर (आईएएनएस)| कांग्रेस ने शनिवार को अपना 135वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने स्वतंत्रता संग्राम से लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में इस अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रमों की तस्वीरें ट्विटर पर साझा कीं। कांग्रेस फाउंडेशन डे हैशटैग 29.5 हजार ट्वीट्स के साथ ट्रेंड किया।

पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “आज कांग्रेस का 135वां स्थापना दिवस है। मैं आज सुबह एआईसीसी में झंडा फहराने के कार्यक्रम में भाग लूंगा और बाद में असम के गुवाहाटी में एक सार्वजनिक रैली में हिस्सा लूंगा।”

उन्होंने ट्वीट के माध्यम से वर्षो से कांग्रेस पार्टी के लिए अहम योगदान निभाने वाले पुरुष व महिला कार्यकर्ताओं का आभार भी व्यक्त किया।

कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, “कांग्रेस पार्टी के लिए राष्ट्र के लिए बलिदान सबसे ऊपर है। हमारी स्थापना के समय से, भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आने वाले सभी दिनों के लिए भारत का स्थान पहले है।”

पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंदी में ट्वीट किया, “कांग्रेस के स्थापना दिवस पर आप सबको और प्रदेश के तमाम कांग्रेसजनों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं। हमारे लिए आज का दिन बहुत ही गर्व और गौरव का दिवस है। कांग्रेस की स्थापना को लंबा सफर तय करते-करते 134 वर्ष हो गए। त्याग, बलिदान और कुर्बानी की शानदार विरासत है।”

इस अवसर पर मुंबई कांग्रेस ने महानगर में पार्टी नेताओं और समर्थकों की रैली की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, “मुंबई में ‘संविधान बचाओ भारत बचाओ’ शांति मार्च के दौरान कांग्रेस नेताओं के साथ कार्यकर्ता।”

पार्टी के नेता जयवीर शेरगिल ने लिखा, “पहले अंग्रेजों ने हमारे देश की नींव पर हमला किया और फिर कांग्रेस आजादी की लड़ाई के लिए खड़ी हुई। आज भाजपा हमारे देश की विविधता/धर्मनिरपेक्षता की नींव पर हमला कर रही है। कांग्रेस के लिए एक बार फिर वही समय है कि वह खड़ी होकर तानाशाही ताकतों से लड़े।”