रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम कोविड पॉजिटिव

वाशिंगटन, 3 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने घोषणा की कि पूरी तरह से टीका लगाए जाने के बाद भी उनका कोविड -19 परीक्षण पॉजिटिव आया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने द हिल मीडिया आउटलेट की एक रिपोर्ट के हवाले से कहा कि, ग्राहम पहले अमेरिकी सीनेटर हैं जिन्हें महीनों में कोरोनावायरस के लिए टीकाकरण करवाया था।

सीनेटर ने कहा कि उन्हें 31 जुलाई की रात को फ्लू जैसे लक्षण होने लगे और सोमवार सुबह वे हाउस फिजिशियन के पास गए।

घंटों बाद उन्हें सूचित किया गया कि उन्होंने वायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है।

उन्होंने सोमवार रात ट्वीट किया, मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे साइनस का संक्रमण है और इस समय मेरे में हल्के लक्षण हैं।

उन्होंने कहा, मैं 10 दिनों के लिए खुद को क्वारंटीन करूंगा। मुझे बहुत खुशी है कि मुझे टीका लगाया गया था क्योंकि टीकाकरण के बिना मुझे यकीन है कि मैं उतना अच्छा महसूस नहीं करूंगा जितना अब करता हूं। मेरे लक्षण कहीं अधिक खराब होंगे।

स्थानीय मीडिया ने कहा कि ग्राहम सोमवार को कैपिटल में आए और पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत की।

आधिकारिक राज्य डेटा के कैसर फैमिली फाउंडेशन विश्लेषण का हवाला देते हुए सोमवार को सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले 1 प्रतिशत से भी कम लोगों को देश में एक सफल कोविड -19 संक्रमण का अनुभव होता है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि 0.004 प्रतिशत से भी कम लोग जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें अस्पताल में भर्ती होने के एक सफल मामले का अनुभव हुआ, और 0.001 प्रतिशत से कम लोगों की बीमारी से मृत्यु हो गई।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस