रियल कश्मीर एफसी ने लॉन्च की नई जर्सी, नया मैस्कॉट भी आया

नई दिल्ली, 12 नवंबर (आईएएनएस)| रियल कश्मीर एफसी (आरकेएफसी) ने मंगलवार को आई-लीग के 2019-20 सीजन के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च की। साथ ही क्लब ने पहली बार अपना मैस्कॉट भी पेश किया, जिसे सिम्बा नाम दिया गया है। रियल कश्मीर एफसी खेल सामग्री बनाने वाली वैश्विक कम्पनी-एडिडास समर्थित है। एडिडास 2018 से इस क्लब को किट और खेल सामग्री मुहैया करा रहा है और यह इस क्लब का आफिशियल पार्टनर भी है।

साल 2016 में स्थापित इस क्लब ने काफी कम समय में अपनी अलग पहचान बनाई है। इससने कश्मीर, खासकर श्रीनगर में लोगों को एक सूत्र में बांधने का काम किया है और अब तो देश के दूसरे हिस्सों और यहां तक कि विदेशों में इस क्लब के प्रशंसक बन गए हैं।

‘स्नो लेपर्ड्स’ नाम से मशहूर इस क्लब ने आई-लीग के नए सीजन के लिए साम्बा को अपना मैस्कॉट बनाया है, जो खुद को एक स्नो लेपर्ड है। साम्बा इस क्लब की सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है।

2016-17 में आई-लीग सेकेंड डिविजन पहली बार खेलते हुए इस क्लब ने 6 में से तीन मैच जीते थे और फिर 2017-18 सीजन में 13 में से आठ मैच जीतते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था। इसके बाद यह क्लब 2018-19 सीजन के लिए आई-लीग में प्रोमोट हुआ और 20 में से 10 मैच जीतते हुए तीसरा स्थान हासिल किया।

इस साल डूरंड कप का फाइनल खेलने वाले इस क्लब ने बीते साल मिनर्वा पंजाब के साथ कश्मीर इंवीटेशनल कप-2018 खिताब जीता था।

कश्मीर में जन्मे क्लब के डिफेंडर मोहम्मद हमद ने कहा कि यह सीजन रियल कश्मीर एफसी के ‘अनरियल फैन्स’ को समर्पित है क्योंकि वे इस क्लब को राज्यों और देशों की सीमाओं से परे जाकर प्यार करते हैं।