रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’

मुंबई। पुणे समाचार

संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ को लेकर दर्शकों में रिलीज से पहले ही जबरदस्त उत्साह है। इस बीच फिल्म के एक सीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक-एक सीन को वैसा ही दिखाने की कोशिश की गई है जैसा संजय दत्त की जिंदगी में घटा है।
एक्टिविस्ट पृथ्वी म्हस्के ने फिल्म के कुछ सीन्स पर आपत्ति जताते हुए इसके खिलाफ सेंसर बोर्ड में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने फिल्म के उस सीन को लेकर आपत्ति जताई है जिसमें बैरक का टॉयलेट का पानी ओवरफ्लो होते हुए दिखाया गया है। उनका कहना है कि फिल्म में भारतीय जेलों को गलत ढंग से दिखाने की कोशिश की गई है।

पृथ्वी ने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को भेजे गए शिकायती पत्र में लिखा है कि, ‘फिल्म में दिखाए गए एक सीन में जिसमें संजय दत्त को रखा गया और बैरक का टॉयलेट ओवरफ्लो हो रहा है, गलत है। सूचनाओं के अनुसार सरकार और जेल प्रशासन जेल की हर बैरक का ख्याल रखते हैं। हमने कभी भी इस तरह की घटना नहीं सुनी हैं। फिल्म में दिखाया ये सीन जेल प्रशासन की गलत छवि दिखाता है।’

पत्र में एक्टिविस्ट पृथ्वी की ओर से यह भी कहा गया है कि आपकी ओर से यदि इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया जाता है तो हमारे सामने कोर्ट की शरण में जाने के अलावा और कोई चारा नहीं बचता है।

फिल्म संजू में रणबीर कपूर से लेकर परेश रावल और मनीषा कोइराला जैसे बड़े स्टार अहम रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।