रुबलेव पर आसान जीत के साथ ज्वेरेव बने सिनसिनाटी ओपन चैम्पियन

सिनसिनाटी, 23 अगस्त (आईएएनएस)। अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल में रूस के एंड्री रुबलेव को 6-2, 6-3 से हराकर अपना पांचवां एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया।

इ, तरह वह बोरिस बेकर के बाद सिनसिनाटी में खिताब जीतने वाले पहले जर्मन चैंपियन खिलाड़ी बने। बेकर ने 1985 में यह खिताब अपने नाम किया था।

विश्व के 5वें नंबर के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में पिछले छह मैचों में कभी भी मैच नहीं जीता था, लेकिन टोक्यो में अपने ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक जीतने के बाद और सीजन की अपनी चौथी टूर-स्तरीय ट्रॉफी पर कब्जा करने के लिए ज्वेरेव ने पूरे सप्ताह उच्च गुणवत्ता वाला टेनिस खेला।

ज्वेरेव ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हराया था।

इस साल की शुरूआत में, 24 वर्षीय ज्वेरेव ने तीन साल के मास्टर्स 1000 खिताब के सूखे को समाप्त करने के लिए मई में मुटुआ मैड्रिड ओपन का ताज जीता और फिर मार्च में कड़ी मेहनत से अकापुल्को में ट्रॉफी भी जीती।

ज्वेरेव अब 1990 में सीरीज शुरू होने के बाद से सबसे अधिक मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के मामले में नौवें स्थान पर है। साथ ही वह 1996 में आंद्रे अगासी के बाद से उसी वर्ष वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का ताज और ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

दूसरी ओर, चौथी वरीयता प्राप्त रुबलेव अपने दूसरे मास्टर्स 1000 फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। मार्च में रॉटरडैम ओपन के रूप में अपना चौथा एटीपी 500 खिताब जीतने वाले इस रूसी ने सिनसिनाटी में फाइनल में स्थान बनाने के सफर के दौरान अपने ही देश के डेनियल मेदवेदेव पर अपनी पहली जीत हासिल की थी।

–आईएएनएस

जेएनएस/आरजेएस