रेड बुल कार्ट फाइट के तीसरे संस्करण की हुई शुरुआत

 गुरुग्राम, 18 जुलाई (आईएएनएस)| रेसिंग का चरम अनुभव प्रदान करने वाला एमेच्योर गो कार्ट टुर्नामेंट-रेड बुल कार्ट फाइट का तीसरा संस्करण शुरू हो गया है।

 भारत में सबसे तेज एमेच्योर कार्ट रेसर की तलाश करने के लिए तैयार किया गया यह टूर्नामेंट लोकप्रिय खेल और मनोरंजन केंद्र स्मैश में 12 जुलाई को शुरू हुआ था। रेड बुल कार्ट फाइट का मकसद एमेच्योर चालकों और रेसिंग के लिए उत्साहित लोगों को कार्टिग के पेशेवर पक्ष से रूबरू कराना और रेस से जुड़े मजेदार अनुभव कराना है। इस प्रतियोगिता के राष्ट्रीय चैम्पियन को 2019 अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स देखने का मौका मिलेगा।

स्मैश स्काईकार्टिग के साथ रेड बुल कार्ट फाइट के दूसरे संस्करण में 8000 प्रतिभागियों के बीच नई दिल्ली के रचित सिंघल ने खिताब जीता था। उन्हें पिछले साल हुए अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स 2018 को देखने का मौका मिला था।

रचित ने कहा, “पिछले साल के रेड बुल कार्ट फाइट के नेशनल फाइनल में मैं मीरा एरडा और चंद चालकों के निरंतर संपर्क में रहा ताकि अपनी ड्राइविंग में कैसे लगातार सुधार ला सकूं। मुझे जीत दर्ज करने के कारण अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स को देखने का मौका मिला। वहां जाकर मुझे एहसास हुआ कि अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स का टिकट हर साल कैसे सौ फीसदी बिक जाती है।”

फॉर्मूला 4 बीएमडब्ल्यू में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला रेसर और डब्ल्यू सीरीज टॉप 50 में शामिल रेड बुल एथलीट मीरा एरडा ने कहा, “रेड बुल के साथ मेरा जुड़ाव बहुत अच्छा है और मैं इस ब्रांड की इस मायने में काफी इज्जत देती हूं कि हम जैसे रेसर क्या करना चाहते हैं और किसे लेकर उत्साहित रहते हैं, उनके प्रति ये प्रतिबद्ध हैं। मैं बहुत खुश हूं कि हमने रेड बुल कार्ट फाइट को लॉन्च किया, जो एमेच्योर चालकों के लिए रेसिंग का एक बड़ा अवसर है और प्रतिस्पद्र्धी अनुभव के बावजूद मजेदार है।”

रेड बुल कार्ट फाइट 2019 का क्वॉलीफायर राउंड 12 जुलाई से 6 अक्टूबर तक मुंबई और गुरुग्राम में चलेगा। साथ ही 16 से अधिक आयु वर्ग के लिए बड़ौदा, हैदराबाद, चेन्नई और बंगलुरु में एक दिनी क्वालीफायर मुकाबले होंगे। अक्टूबर में राष्ट्रीय फाइनल खेले जाएंगे।