लाहौर विस्फोट में कम से कम 12 घायल: मीडिया

लाहौर, 23 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम 12 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना स्थल पर समा टीवी से बात करते हुए, लाहौर के उपायुक्त मुदस्सिर रियाज मलिक ने कहा कि जौहर शहर में महिलाओं और बच्चों सहित 12 लोग घायल हुए। साथ ही घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि हालांकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट किस कारण से हुआ था, यह अपने पीछे एक गड्ढा छोड़ गया । उन्होंने कहा, हम जांच के बाद ही कारण का पता लगा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी की जा रही है।

जियो न्यूज से बात करते हुए, लाहौर सीसीपीओ गुलाम महमूद डोगर ने कहा कि अधिकारी इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते हैं कि क्या विस्फोट किसी को निशाना बना रहा था या नहीं।

टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि विस्फोट एक रिहायशी इलाके में हुआ, जिससे आस-पास के घरों को नुकसान पहुंचा और खिड़कियां टूट गईं।

समा टीवी से बात करते हुए एक चश्मदीद ने बताया कि उनका घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। यह छह साल पहले बनाया गया था। हमारे पास जाने के लिए और कोई जगह नहीं है। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने दावा किया कि मोटरसाइकिल पर लगे एक उपकरण में विस्फोट हुआ था।

रेस्क्यू 1122 के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह तत्काल स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट किस कारण से हुआ। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक हम यह निर्धारित नहीं कर पाए हैं कि गैस पाइपलाइन फट गई या यह सिलेंडर था। लेकिन हमने चार लोगों को (अस्पताल में) स्थानांतरित कर दिया है और ज्यादा लोगों के घायल होने की आशंका है।

इस बीच पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने आईजी को घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए।

गृह मंत्री शेख राशिद ने भी पंजाब प्रांत के मुख्य सचिव और आईजी को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस