लिट्टे का पूर्व सदस्य हथियारों, विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार

कोलंबो, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)| श्रीलंका के ईस्टर्न प्रोविंस में लिबरेशन टाइगर ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) का एक पूर्व सदस्य हथियारों और विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। कोलंबो के दैनिक समाचार पत्र फाइनेंशियल टाइम्स ने पुलिस अधीक्षक रुवान गुणासेकरा के रविवार के बयान के हवाले से कहा कि किलिवेड्डी पुल के निकट सेसुनुवारा सैन्य शिविर के एक अधिकारी को सूचना मिलने पर सेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को संदिग्ध जोसफ पीटर रॉबिंसन को गिरफ्तार कर लिया।

आगे की जांच करने पर पुलिस को किलिनोच्छि स्थित रॉबिंसन के आवास से हथियारों के साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए।

जब्त हथियारों में तीन एसएफजी 87 हथगोले, दो आर्गेज हथगोले, थोड़ी मात्रा में सी4, 62 9-एमएम के कारतूस, नौ 7-एमएम के कारतूस, एक टी-56 और इसके 154 कारतूस, एक लंबी दूरी की सेमी-ऑटोमेटिक राइफल, एक मैग्जीन, दो डेटोनेटर के तार, विभिन्न प्रकार के 62 डेटोनेटर, पांच एमजीएम जिंदा कारतूस, एक चाकू, एक जीपीएस, एक कैमरा, दूरबीन, एक लैपटॉप, एक डोंगल, एक एंटीना, एक मोबाइल फोन, मारे जा चुके लिट्टे नेता प्रभाकरन की तस्वीर वाले चार टी-शर्ट्स और एक काला मुखौटा बरामद हुए हैं।

किलिनोच्छिी पुलिस ने संदिग्ध की पत्नी मानी जा रही 23 वर्षीय एक महिला के अलावा रॉबिंसन की 28 वर्षीय बहन को भी गिरफ्तार किया है।