लेबनान के राष्ट्रपति ने कहा: इस्तीफा नहीं देंगे

बेरूत, 17 अगस्त (आईएएनएस)। लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल औन ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और अपने कार्यकाल के अंत तक अपनी जिम्मेदारी संभालते रहेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को यह बयान नागरिकों द्वारा सोशल मीडिया और टीवी आउटलेट्स पर टिप्पणी के बाद आया, जिसमें औन से नए संसदीय चुनावों के लिए इस्तीफा देने का आग्रह किया गया था। एक नए राष्ट्रपति की नियुक्ति और देश में मौजूदा वित्तीय पतन के बीच आवश्यक सुधार करने में सक्षम कैबिनेट का गठन करने का आग्रह किया गया था।

औन ने कहा कि वह लेबनान के पुनर्निर्माण के साथ शुरू करने के लिए ²ढ़ हैं, जो बाद में नए राष्ट्रपति के साथ जारी रहेगा।

उन्होंने आगे कहा, जो मैंने शुरू किया है उसे पूरा करने के लिए मेरी स्थिति या मेरी इच्छा को कोई नहीं हिलाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि लेबनानी में स्थिति में सुधार होने पर देश लौट आएंगे।

राष्ट्रपति ने कहा, हम अगले कुछ दिनों में नई सरकार बनाकर मौजूदा संकट पर लगाम लगाने की उम्मीद करते हैं, हालांकि कुछ लोगों ने इस गठन में बाधा डालने की कोशिश की है।

लेबनान में हाल ही में एक ईंधन टैंक विस्फोट हुआ था, जिसमें 28 से अधिक लोगों की जान चली गई थी और 79 अन्य घायल हो गए थे, जिससे नागरिकों में दवाओं, ईंधन और अन्य बुनियादी वस्तुओं की कमी सहित देश के कई संकटों से निपटने में अधिकारियों की लापरवाही के कारण गुस्सा फूट पड़ा था।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस