लॉकडाउन या कर्फ्यू: गोवा सीएम का वीडियो वायरल

पणजी, 8 मई (आईएएनएस) मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को 9 मई से 23 मई तक गोवा में राज्य स्तरीय कर्फ्यू का आदेश दिया है।

हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा एक लाइव माइक पर पर्ची का एक वीडियो क्लिप अब वायरल हो गया है।

वीडियो क्लिप में सावंत को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहते हुए सुना जा सकता है, मैंने माइक बंद करने से पहले अपने मुख्यमंत्री कार्यालय के कर्मचारियों से कुल लॉकडाउन नहीं कहा था।

वीडियो क्लिप वायरल हो गया है, जिसमें उनके राजनीतिक विरोधियों ने मुख्यमंत्री पर राज्य में कोविड को लेकर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया है, जिसके परिणामस्वरूप पिछले दो महीनों में 1,557 लोगों की मौत और 31,718 सक्रिय मामले सामने आए हैं।

उन्होंने 27 मिनट तक बात की, लेकिन अंतिम 10 सेकंड में अपने असली रंग दिखाए, फेसबुक पर शहर के वकील आतिश मंडेरकर ने क्लिप पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया के गोवा इकाई के अध्यक्ष नौशाद चौधरी ने कहा, डॉ प्रमोद सावंत लोगों के जीवन से खेल रहे हैं.. लोग ऑक्सीजन और बेड्स के लिए संघर्ष कर रहे हैं.. कुल लॉकडाउन करने के बजाय सीएमओ गोवा कर्फ्यू करता है। गोवा के लोग इसे कभी नहीं भूलेंगे, इसके लिए आप और आपकी पार्टी भुगतेगी।

गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमितनाथ पंजिकर ने कहा, यह वीडियो स्पष्ट करता है। व्यवसायी डॉ प्रमोद सावंत महाराष्ट्र से धातु खदान के ट्रक परिवहन के लिए द्वार खुले रखना चाहते हैं और इसलिए तालाबंदी की घोषणा करना बंद कर देते हैं।

एक सवाल के जवाब में कि कड़े प्रतिबंध के बावजूद मीडिया लॉकिंग शब्द उनके मीडिया ब्रीफिंग से अनुपस्थित था, जिसे राज्य स्तरीय कर्फ्यू लगाए जाने की उम्मीद है। सावंत ने कहा कि कर्फ्यू और लॉकडाउन शब्द का मतलब एक ही था।

मुख्यमंत्री की वीडियो क्लिप वायरल होने के कुछ ही मिनटों बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि राज्य स्तर का कर्फ्यू लॉकडाउन से अधिक सख्त होगा।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेट तनावडे भी मुख्यमंत्री के बचाव में आए।

तनवडे ने कहा, मुझे कर्फ्यू शब्द की तकनीकी का पता नहीं है। हमारे पास चार दिनों के लिए लॉकडाउन था (29 अप्रैल से 3 मई तक)। राज्य का कर्फ्यू इससे ज्यादा मजबूत होगा .. नामकरण से मत जाओ। लोग व्याख्या कर सकते हैं। शब्दों (कर्फ्यू या लॉकडाउन) जिस तरह से वे चाहते हैं। अंत में एक कर्फ्यू लॉकडाउन की तुलना में अधिक मजबूत है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम