लॉस एंजिल्स के स्कूलों में 3,000 से ज्यादा कोविड के मामले

लॉस एंजिल्स, 28 अगस्त (आईएएनएस)। लॉस एंजिल्स काउंटी पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने घोषणा की कि 16-22 अगस्त के बीच स्कूलों से 3,186 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं।

एक साल से ज्यादा समय में पहली बार छात्रों के कैंपस में वापस आने पर इकट्ठा किया गया डेटा, घातक बीमारी, विशेष रूप से डेल्टा वेरिएंट के ऑन-कैंपस ट्रांसमिशन से बचाने में स्थानीय स्कूलों की स्थिति का एक प्रारंभिक स्नैपशॉट पेश करता है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक बारबरा फेरर ने शुक्रवार को एक सार्वजनिक ब्रीफिंग के दौरान कहा, हमारे पास स्कूलों के शुरूआती आंकड़े कुछ हद तक चिंताजनक हैं।

संक्रमितों में, लॉस एंजिल्स यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट से 2,666 मामले सामने आए, जो कि 2020-2021 स्कूल वर्ष के दौरान 664,774 छात्रों, 25,088 शिक्षकों और 50,586 अन्य कर्मचारियों के साथ देश में दूसरा सबसे बड़ा है।

फेरर ने कहा कि, कुल मिलाकर टीकाकरण वाले व्यक्तियों के बीच स्कूल से संबंधित मामलों का अनुपात एकल अंकों में था।

प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से पता चला है कि रिपोर्ट किए गए संक्रमणों में से केवल 5 प्रतिशत छात्र या शिक्षक थे जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

फेरर ने यह भी नोट किया कि स्कूल के आंकड़ों ने काउंटी स्वास्थ्य टीम को बेहतर ढंग से समझने में मदद की कि संचरण के जोखिम को क्या बढ़ाता है, इन प्रकोपों से हमारे निष्कर्ष बताते हैं कि लोगों के बीच घनिष्ठ, निरंतर, बेपर्दा संपर्क के साथ संचरण जोखिम अधिक है, खासकर जब वे संलग्न हैं शारीरिक परिश्रम में और इस मामले में अधिकांश गतिविधियां घर के अंदर हो रही थीं।

काउंटी के संचित मामले और मौत का आंकड़ा वर्तमान में क्रमश: 1,394,488 और 25,181 है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम