लोकसभा चुनाव : पश्चिम बंगाल में 8 सीटों पर मतदान जारी

कोलकाता, 29 अप्रैल (आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर सोमवार को मतदान जारी है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे संपन्न होगा।

1,34,56,491 मतदाता 15,277 मतदान केंद्रों पर वोट डालकर जंगीपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, बर्दवान पूर्व, बर्दवान-दुगार्पुर, आसनसोल, बीरभूम और बोलपुर निर्वाचन क्षेत्रों में 68 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। उम्मीदवारों में 59 पुरुष और नौ महिलाएं हैं।

आसनसोल में गायक से नेता बने केंद्रीय मंत्री, व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो का मुकाबला पुराने जमाने की अभिनेत्री तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी मुनमुन सेन से है।

पड़ोसी बर्दवान-दुगार्पुर में, भाजपा नेता, केंद्रीय मंत्री और दार्जलिंग से सांसद एसएस अहलूवालिया का मुकाबला तृणमूल की मौजूदा सांसद मुमताज संघमित्रा से है।

बहरामपुर में, पूर्व केंद्रीय मंत्री अधीर रंजन चौधरी पांचवीं बार जीतने की जुगत में हैं जबकि कृष्णानगर में तृणमूल के नेता व इन्वेस्टमेंट बैंकर महुआ मोइत्रा और भाजपा नेता व पूर्व फुटबॉल गोलकीपर कल्याण चौबे के बीच कड़ा मुकाबला है।

चुनाव आयोग ने 98 प्रतिशत बूथों को कवर करने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 561 टुकड़ियों को तैनात करने का फैसला किया है।

चौथे चरण के मतदान के बाद अब 6, 12 और 19 मई को मतदान होंगे।

मतगणना 23 मई को होगी।