वामपंथियों की सूची में ममूटी के नाम पर फिर लगने लगीं अटकलें

तिरुवनंतपुरम, 17 फरवरी (आईएएनएस)। पिछले लगभग दो दशकों से, केरल में चाहे विधानसभा चुनाव हो, लोकसभा चुनाव हो या राज्यसभा चुनाव हो, सुपरस्टार ममूटी के नाम को लेकर अटकलें जरूर लगती हैं। हर बार ये खबरें जरूर आती हैं कि क्या सुपरस्टार वामपंथी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरेंगे या नहीं। इस बार फिर विधानसभा चुनाव से पहले स्वाभाविक रूप से उनका नाम सामने आया है।

सुपरस्टार लंबे समय से अपने गृह नगर के करीबी शहर एर्नाकुलम में रह रहे हैं। लिहाजा हमेशा की तरह इस बार भी कयास लगाए जा रहे हैं कि एर्नाकुलम की एक सीट से उन्हें मैदान में उतारा जा सकता है।

ममूटी के केरल में पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक मोचरें के साथ अच्छे संबंध हैं। वे 90 के दशक के आखिर से सीपीआई-एम समर्थित कैराली टीवी चैनल के चेयरमेन हैं, फिर भी हर बार चुनाव के समय उनका नाम वामपंथियों के साथ जोड़ा जाता रहा है।

सुपरस्टार के एक करीबी सहयोगी ने नाम न छापने का आग्रह करते हुए इन खबरों को खारिज कर दिया और कहा, इन खबरों का अस्तित्व केवल एक-दो दिन का है। जो भी व्यक्ति ममूटी को अच्छी तरह से जानता है, वो यह भी जानता है कि वह कभी चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि राज्यसभा सीट की पेशकश किए जाने पर वह ऑफर को गंभीरता से लेंगे।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी