वायनाड : सर्पदंश से मरी लड़की के घर पहुंचे राहुल

वायनाड (केरल), 6 दिसंबर (आईएएनएस)| वायनाड से लोकसभा सांसद व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र में सर्पदंश से एक लड़की की मौत के बाद शुक्रवार को मृतका के परिजनों से मुलाकात करने के लिए यहां पहुंचे। लड़की की मौत पिछले महीने हुई थी। सांसद ने यहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का अपने मतदाताओं को आश्वासन दिया।

राहुल यहां गुरुवार को पहुंचे और उसके अगले दिन (शुक्रवार को) उन्होंने कक्षा 5 की छात्रा 10 वर्षीय एस. शेरिन के घर का दौरा किया। छात्रा की 20 नवंबर को कक्षा में बैठने के दौरान सांप के काटने के बाद मौत हो गई थी।

वह छात्रा के सुलतान बाथरी स्थित सरकारी स्कूल की उस कक्षा में भी गए, जहां यह घटना हुई थी। वहां उन्होंने विद्यार्थियों से बात की। शेरिन के घर कुछ समय रहने के बाद राहुल ने कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हर संभव प्रयास करेंगे।

शेरिन की मां ने कहा कि यदि क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल होता तो उनकी बच्ची आज जिंदा होती। उन्होंने कहा कि जिले में इन दोनों की बेहद जरूरत है।

सांप के काटने के बाद छात्रा को सबसे पहले स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया था,्र यहां कोई एंटी-वेनम और वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध नहीं होने के चलते शेरिन की जान नहीं बचाई जा सकी थी।