वाशिंगटन के गवर्नर ने की कोविड एक्सपोजर नोटिफिकेशन टूल की घोषणा

वाशिंगटन, 1 दिसंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य वाशिंगटन के गवर्नर जे इंसली ने कोविड -19 के फैलने को नियंत्रित करने के लिए एक डब्ल्यूए नोटिफाई नोटिफिकेशन टूल की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, घोषणा में कहा गया है कि वाशिंगटन में रहने वाले लोग अपने स्मार्टफोन को डब्ल्यूए नोटिफाई से जोड़ लेंगे और जब ऐसे ही डब्ल्यूए नोटिफाई यूजर से मिलते हैं या समय बिताते हैं और बाद में उसके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

डब्ल्यूए नोटिफाई गूगल और एप्पल द्वारा संयुक्त रूप से विकसित की गई गोपनीयता-संरक्षण तकनीक का उपयोग करता है और यह आपकी लोकेशन या निजी डेटा को इकट्ठा किए या बताए बिना काम करता है।

इंसली ने कहा, सुरक्षित, निजी और बिना जानकारी बताए नोटिफिकेशन देने वाला यह टूल वाशिंगटन के लिए अहम है। हमने 29 भाषाओं में इसे उपलब्ध कराया है, ताकि वाशिंगटन के ज्यादा से ज्यादा निवासी खुद की, अपने प्रियजनों और अपने समुदायों की रक्षा कर सकें।

उन्होंने कोरोनावायरस को नियंत्रित करने के लिए सभी निवासियों को एक साथ इस टूल का उपयोग करने के लिए कहा। यह भी बताया गया है कि वर्जीनिया, न्यूयॉर्क और कोलोराडो सहित कई अमेरिकी राज्य इस टूल का उपयोग कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एसडीजे/वीएवी