विजयन को दूसरा कार्यकाल मिला तो केरल खत्म हो जाएगा : एंटनी

तिरुवनंतपुरम, 24 मार्च (आईएएनएस)। तीन बार के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी ने बुधवार को कहा कि अगर पिनाराई विजयन को दूसरा कार्यकाल मिला, तो केरल का अंत हो जाएगा।

एंटनी ने लगभग एक साल बाद केरल की राजधानी की अपनी पहली यात्रा की। उन्होंने राज्य पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए यह टिप्पणी की।

एंटनी ने विजयन पर बरसते हुए कहा, विजयन की चिकनी-चुपड़ी बातों से गुमराह और धोखा मत खाओ। उनके मंत्री अब माफीनामे पर हैं। यह सिर्फ पुल (विधानसभा चुनाव) को पार करने के लिए किया गया है और अगर किसी भी तरह से वह इसे पार कर लेते हैं तो यह केरल के लिए बड़ी आफत होगी। अगर उन्हें दूसरा कार्यकाल मिल जाता है, तो केरल खत्म हो जाएगा।

केरल में 6 अप्रैल को 140 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आयोजित होंगे। विजयन चुनाव के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं और वह एकमुस्कुराते हुए चेहरे के साथ वोट पाने के लिए सभी के पास पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, पिछले पांच वर्षों के दौरान विजयन को अहंकार, हठ और भ्रष्टाचार के मिश्रण के रूप में सबसे अच्छा वर्णित किया जा सकता है। मुझे संदेह है कि लोग भूल जाएंगे कि सबरीमाला मंदिर का मुद्दा कैसे उठा और परंपरा और संस्कृति नष्ट हो गई। क्या उत्तर केरल में सीपीआई-एम के गुंडों की ओर से तीन युवकों की निर्मम हत्या को लोग भूल जाएंगे?

एंटनी ने राज्य के युवाओं को रोजगार मुहैया नहीं कराने को लेकर भी विजयन सरकार पर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने यह आशा भी व्यक्त की कि कांग्रेस नीत यूडीएफ गठबंधन की नई सरकार इस बार राज्य में शपथ लेगी।

उन्होंने राज्य में मछुआरों के हितों को लेकर भी अपनी बात रखी और सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि केरल के समुद्र को अमेरिका स्थित कंपनी को बेच दिया गया है।

उन्होंने कहा, क्या कोई भूल सकता है कि सोने की तस्करी के मामले में विजयन के कार्यालय का दुरुपयोग कैसे हुआ और उसका अपना प्रमुख सचिव जेल में है।

एंटनी ने पश्चिम बंगाल में वाम दलों की विफलता पर कटाक्ष करते हुए कहा, आप देखें कि पश्चिम बंगाल में तीन दशकों तक शासन करने के बाद क्या हुआ। वह पार्टी गायब हो गई है। इसलिए मुझे यकीन है कि असली कम्युनिस्ट चाहते हैं कि उनके भविष्य के लिए, विजयन को दूसरा कार्यकाल न मिले।

एंटनी यूडीएफ उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। राजनीतिक टिप्पणीकारों का कहना है कि एंटनी चुनाव में हमेशा प्रभाव डालने में सफल रहे हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम