विद्रोहियों के साथ हुए संघर्ष में फिलिपीनी पुलिसकर्मी की मौत, 8 घायल

मनीला, 28 मई (आईएएनएस)। फिलीपींस में संदिग्ध कम्युनिस्ट विद्रोहियों के साथ शुक्रवार को हुई झड़प में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

एक पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्सिडेंशियल मिंडोरो प्रांत के मैग्सेसे शहर में हुई गोलीबारी के बाद दो पुलिस अधिकारी लापता भी हो गए।

डीपीए समाचार एजेंसी ने इस रिपोर्ट के हवाले से कहा कि विद्रोहियों के साथ पुलिस का जब सामना हुआ और गोलीबारी की घटना शुरू हुई, उस दौरान ये कम्युनिटी में एक कोऑर्डिनेशन मीटिंग कर वापस जा रहे थे।

उपद्रवियों का पता लगाने और लापता पुलिसकर्मियों का पता लगाने के लिए एक टीम को रवाना कर दिया गया है। कम्युनिस्ट विद्रोहियों द्वारा अतीत में भी संघर्ष के दौरान सरकारी बलों का अपहरण कर लिए जाने की बात सामने आई है। पुलिस से पीछा छुड़ाने के लिए इनका इस्तेमाल एक ढाल के तौर पर किया जाता है।

बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को अक्सर बिना किसी नुकसान के ही छोड़ दिया जाता है, लेकिन कई ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जिनमें इनकी हत्या कर दी गई है।

कम्युनिस्ट विद्रोही 1960 के दशक के उत्तरार्ध से फिलीपीन्स सरकार से लड़ रहे हैं, जिससे यह आंदोलन एशिया में सबसे लंबे समय तक चलने वाले वामपंथी विद्रोहों में से एक बन गया है।

–आईएएनएस

एएसएन/एएनएम