विपुल शाह ने वेब सीरीज ह्यूमन के लिए दवा जांच शिविरों का दौरा किया

मुंबई, 18 मार्च (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता विपुल अमृतलाल शाह इन दिनों अपनी वेब सीरीज ह्यूमन के सह-निर्देशन में व्यस्त हैं। उनका कहना है कि वह फिल्म खातिर शोध करने के लिए निर्देशक मोजेज सिंह के साथ कई दवा परीक्षण शिविर (ड्रग टेस्टिंग कैंप) में गए, ताकि ड्रग टेस्टिंग की प्रक्रिया को समझ सकें।

ह्यूमन मानव ड्रग परीक्षण और चिकित्सा घोटाले की दुनिया के अंडरबेली के बारे में एक इमोशनल ड्रामा (भावनात्मक नाटक) है और फिलहाल इस वेब सीरीज की शूटिंग चल रही है।

शाह ने कहा, हम विभिन्न चिकित्सा दवा परीक्षण शिविरों में गए। हमने प्रक्रियाओं को भी समझा है कि किस तरह के सुरक्षा उपाय किए जाते हैं, ताकि लोगों के लिए दवा परीक्षण सुरक्षित हो। हम पीड़ितों और सब्जेक्ट्स, डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों से भी मिले।

उन्होंने कहा, हमने मोजेज की टीम के साथ व्यापक शोध किया है, क्योंकि वे कुछ व्हिसल ब्लोअर, सोशल एक्टिविस्ट्स, मरीजों, फार्मा कंपनियों और डॉक्टरों से मिले थे। मैं कहूंगा कि यह विस्तृत प्रक्रिया ढाई साल तक चली।

फिल्म निर्माता ने खुलासा किया कि मोजेज की ओर से एक नए परिप्रेक्ष्य के साथ देखने के साथ स्क्रिप्ट में कई बदलाव किए गए हैं।

उन्होंने कहा, ह्यूमन तीन साल पहले एक फिल्म के रूप में लिखी गई थी और उस समय हमने स्क्रिप्ट के लगभग 28 ड्राफ्ट बनाए थे। बाद में हमने महसूस किया कि फिल्म प्रारूप इस तरह के विषय के लिए पर्याप्त नहीं था।

उन्होंने बताया कि वह मोजेज से मिले थे और फिर उन्होंने पूरी तरह से नए परिप्रेक्ष्य के साथ देखने के लिए उन्हें स्क्रिप्ट दी थी।

इस वेब सीरीज में शेफाली शाह, राम कपूर, कीर्ति कुलहरि, सीमा बिस्वास और विशाल जेठवा शामिल हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके