विश्व कप : मुश्फीकुर, शाकिब ने बांग्लादेश को 262 तक पहुंचाया (लीड-1)

साउथम्प्टन, 24 जून (आईएएनएस)| मुश्फीकुर रहीम और शाकिब अल हसन के शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने सोमवार को यहां रोज बाउल मैदान पर जारी विश्व कप के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ सात विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। रहीम ने 83 और शाकिब ने 51 रनों को अहम योगदान दिया। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने तीन और कप्तान गुलबदीन नैब ने दो विकेट लिया। मोहम्मद नबी और दौलत जादरान को एक-एक विकेट मिला।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज लिटन दास (16) को 23 के कुल योग पर आउट करके मुजीब ने बांग्लादेश को पहला झटका दिया।

दूसरे विकेट के लिए तमीम इकबाल और शाकिब के बीच 59 रनों की सोझदारी हुई। इकबाल को 36 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को नबी ने तोड़ा। इकबाल ने 53 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए।

इकबाल के जाने के बाद शाकिब ने रहीम के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर शाकिब ने विश्व कप में अपने 1000 रन भी पूरे किए। वह विश्व कप में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बने।

शाकिब (51) को आउट करके मुजीब ने विपक्षी टीम को तीसरा झटका दिया। सौम्य सरकार (3) भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और मुजीब को अपना विकेट दे बैठे।

इसके बाद, रहीम ने महमुदुल्लाह (27) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 200 के पार ले गए। 207 के कुल योग पर कप्तान गुलबदीन नैब ने महमुदुल्लाह को पवेलियन भेजा।

मोसद्दक हुसैन और रहीम ने छठे विकेट के लिए 44 रन जोड़े। अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने के चक्कर में रहीम 83 के निजी स्कोर पर जादरान का शिकार बने।

रहीम ने 87 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। हुसैन ने 35 रनों का योगदान दिया, उन्हें नैब ने आउट किया। मोहम्मद सैफुद्दीन दो रन बनाकर नाबाद रहे।