वुहान शुक्रवार से पहले न्यूक्लिक एसिड परीक्षण को करेगा पूरा

बीजिंग, 5 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान, जहां 2019 में महामारी की शुरूआत हुई थी, वहां स्थानीय स्तर पर संक्रमण के नए मामले सामने आने के बीच अधिकारियों ने सभी समावेशी न्यूक्लिक एसिड परीक्षण के एक नए दौर को पूरा करने की योजना बनाई है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, पिछले साल ही वुहान ने एक व्यापक न्यूक्लिक एसिड परीक्षण अभियान पूरा किया, जिसके दौरान उसने 19 दिनों में लगभग 10 मिलियन निवासियों का परीक्षण किया है।

सोमवार को कई प्रवासी कामगारों में नए संक्रमण सामने आने के बाद इसने मंगलवार को एक नया परीक्षण अभियान शुरू किया।

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार और मंगलवार के बीच, वुहान ने सीओवीआईडी ??-19 के 12 स्थानीय रूप से प्रसारित पुष्ट मामलों और आठ स्थानीय रूप से प्रसारित स्पशरेन्मुख मामलों की सूचना दी, जो सभी जिआंगसु प्रांत में क्लस्टर संक्रमण से संबंधित हैं।

बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में वुहान के स्वास्थ्य आयोग के उप निदेशक पेंग हौपेंग ने कहा कि शहर ने 2,820 नमूना स्थल स्थापित किए हैं, और 18,000 से अधिक चिकित्सा कर्मचारियों और अन्य स्टाफ सदस्यों को वहां काम करने के लिए जुटाया है।

पेंग के अनुसार, पूल्ड सैंपलिंग की पद्धति को दक्षता बढ़ाने के लिए मध्यम और निम्न जोखिम वाले क्षेत्रों में अपनाया जाएगा, जबकि व्यक्तिगत परीक्षण उच्च संक्रमण जोखिम वाले क्षेत्रों या लोगों के समूहों के लिए आरक्षित किया जाएगा।

बुधवार तक, लगभग 2.5 मिलियन वुहान निवासियों का नमूना लिया गया था।

शहर के नागरिकों के मामलों में ब्यूरो के उप निदेशक पेंग लिली ने कहा कि वुहान ने 56 आवासीय परिसरों पर भी बंद प्रबंधन लगाया है, जो नए संक्रमणों या उनके करीबी संपर्कों के घर शामिल हैं।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस