वेतन वृद्धि, नौकरी छोड़ने से आईटी उद्योग का मार्जिन हो रहा है प्रभावित : एचडीएफसी सिक्योरिटीज

नई दिल्ली, 3 जुलाई (आईएएनएस)। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा कि आईटी उद्योग का मार्जिन वेतन वृद्धि के साथ साथ उच्च एट्रिशन रेट से भी प्रभावित होने की उम्मीद है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट में कहा, मजदूरी में बढ़ोतरी, सब कॉन्ट्रैक्टिंग या एट्रिशन में वृद्धि, ऑपरेटिंग लीवरेज और एफएक्स या ऑफशोरिंग द्वारा आंशिक रूप से ऑफसेट से मार्जिन प्रभावित होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, मजबूत सौदे की गति, डिजिटल परिवर्तन की दिशा में व्यापक, आधारित उद्योग, ऊध्र्वाधर रुझान, उत्पाद विकास या इंजीनियरिंग सेवाओं और परामर्श में सकारात्मक चक्रीय संकेतक, त्वरित भर्ती, और हाइपरस्केलर्स या सास के साथ क्षेत्र संरेखण में सुधार के लिए गति की निरंतरता का संकेत मिलता है।

टियर -1 आईटी से 4 प्रतिशत क्यूओक्यू और 20 प्रतिशत सालाना राजस्व वृद्धि की उम्मीद है।

इसकी तुलना में, मिड-टियर आईटी में 3.5 प्रतिशत क्यूओक्यू पोस्ट करने की उम्मीद है, जो कि मिड-टियर औसत 4.5 प्रतिशत क्यूओक्यू के साथ है।

इसके अलावा एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने उद्योग के लिए सकारात्मक ²ष्टिकोण बनाए रखा है।

हम जून-23ई के लिए मूल्यांकन को रोल ओवर करते हैं और हमारे कवरेज ब्रह्मांड में अधिकांश कंपनियों के लिए लक्ष्य गुणक बढ़ाते हैं ताकि विकास की अधिक ²श्यता या दीघार्यु को प्रतिबिंबित किया जा सके।

इस क्षेत्र पर हमारा सकारात्मक रुख उच्च विकास (और मजबूत बैलेंस शीट) की लंबी अवधि पर आधारित है, जो बड़े सौदे की जीत द्वारा समर्थित है। जबकि मध्य-स्तरीय आईटी मूल्यांकन ने पलायन वेग को प्रभावित किया है, जो मजबूत व्यावसायिक गति से प्रेरित है, मोटे तौर पर जोखिम-इनाम टियर -1 के लिए अनुकूल है। इसकी पसंदीदा पसंद इन्फोसिस, एचसीएल टेक, एम्फैसिस और सोनाटा हैं।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम