व्हाइट हाउस ने ‘हाउडी मोदी’ में ट्रंप के शरीक होने की पुष्टि की

नई दिल्ली/वाशिंगटन, 16 सितंबर (आईएएनएस)| व्हाइट हाउस ने 22 सितंबर को प्रवासी भारतीयों द्वारा ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शामिल होने की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इस कदम को ट्रंप का विशेष भाव बताया।

मोदी ने कहा कि कार्यक्रम में ट्रंप की उपस्थिति ने दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों को उजागर किया और भारतीय प्रवायिसों के योगदान के प्रति स्वीकार्यता दर्शाता है।

उन्होंने ट्वीट में कहा, “ह्यूस्टन में हमारे साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शामिल होने का विशेष भाव हमारे संबंधों की मजबूती और अमेरिकी समाज और अर्थव्यवस्था में भारतीय समुदाय के योगदान के प्रति स्वीकार्यता को दर्शाता है।”

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, “रविवार, 22 सितंबर 2019 को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका और भारत और आस्ट्रेलिया के बीच महत्वपूर्ण भागीदारी को रेखांकित करने के लिए ह्यूस्टन, टेक्सास और वापाकोनेटा, ओहियो की यात्रा करेंगे।”

बयान में आगे कहा गया, “ह्यूस्टन में, राष्ट्रपति ट्रंप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।”

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में मोदी का संबोधन सुनने के लिए 50,000 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है।

इस कार्यक्रम की मेजबानी टेक्सास इंडिया फोरम कर रहा है।