शंकर पैर की चोट के कारण विश्व कप से बाहर (लीड-2)

बर्मिघम, 1 जुलाई (आईएएनएस)| हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर पैर में चोट के कारण आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गए हैं। उन्हें नेट में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी। चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में गंभीर हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, “शंकर को 19 जून को साउथैम्पटन में अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी लेकिन वह किसी तरह अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले थे।”

बयान में कहा गया है, “27 जून को हुए मैच के बाद उनके पैर की स्थिति और खराब हो गई और सिटी स्कैन में पता चला कि दाएं पैर के पंजे में फ्रैक्चर है। इसे ठीक होने में तीन सप्ताह तक का समय लगेगा। इसी कारण वह विश्व कप से बाहर हो गए हैं।”

बीसीसीआई ने कहा है कि उसने कर्नाटक के मयंक अग्रवाल को शंकर के विकल्प के तौर पर चुना है और आईसीसी से उनके नाम के लिए मंजूरी मांगी है।

बीसीसीआई ने कहा, “अखिल भारतीय चयन समिति ने टीम प्रबंधन की शीर्ष क्रम के बल्लेबाज को शामिल करने की अपील पर शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को चुना है। आईसीसी से मंयक को टीम में शामिल करने के लिए मंजूरी मांगी गई है।”

शंकर इसी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे। टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने कहा था, “विजय शंकर के पैर में चोट है। ऋषभ पंत अंतिम-11 में उनका स्थान लेंगे।”

शंकर विश्व कप से बाहर होने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे।