शहबाज शरीफ को ब्रिटेन जाने से रोका

लाहौर, 8 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) ने शनिवार को लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) द्वारा ब्लैक लिस्ट से उनका नाम हटाए जाने के एक दिन बाद ब्रिटेन जाने से रोक दिया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि एफआईए के आव्रजन अधिकारियों ने कथित तौर पर ब्लैक लिस्ट में मौजूद होने के बाद विपक्षी नेता को दोहा की उड़ान से उतार दिया, उन्हें देश छोड़ने से रोका गया है।

उन्हें दोहा के लिए लाहौर छोड़ने के लिए निर्धारित किया गया था, जिसके बाद उन्हें कतर में 10 दिनों के लिए आइसोलेट होने के बाद लंदन के लिए रवाना होना था।

यात्रा की अनुमति से वंचित होने के बाद शरीफ शहर में अपने निवास पर लौट आए।

हवाई अड्डे पर एक आव्रजन अधिकारी से बात करते हुए पीएमएल-एन के नेताओं ने बताया कि उत्पीड़न के नेता को एलएचसी द्वारा चिकित्सा उपचार के लिए विदेश यात्रा की सशर्त अनुमति दी गई है, जिसके लिए अधिकारी ने जवाब दिया कि मंजूरी मिलने तक उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया था।

शुक्रवार को एलएचसी ने अदालत में याचिका दायर करने के बाद शरीफ को विदेश यात्रा करने की अनुमति दे दी, उन्होंने अदालत से याचिका दायर कर यात्रा के ब्लैकलिस्ट से अपना नाम हटाने के संबंध में निर्देश मांगे।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम