शारदा घोटाला : तृणमूल नेता कुणाल घोष को ईडी का समन

नई दिल्ली/कोलकाता, 1 मार्च (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के नेता व प्रवक्ता कुणाल घोष को शारदा चिट फंड मनी लॉन्डरिंग मामले में जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

जांच से जुड़े ईडी के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, घोष को 2 मार्च को सुबह 11 बजे अपने कोलकाता कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि घोष का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद घोष को कथित रूप से शारदा समूह से पार्टी की मीडिया इकाई की अध्यक्षता करने के लिए धन प्राप्त हुआ था।

घोष से पहले जुलाई 2019 और अक्टूबर 2013 में मामले के संबंध में एजेंसी द्वारा पूछताछ की गई थी।

ईडी के एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी उन फंडों के प्रवाह की जांच कर रही है जो घोष को कथित रूप से शारदा समूह से प्राप्त हुए थे और मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी जांच चल रही है।

लगभग 10,000 करोड़ रुपये का शारदा घोटाला अप्रैल 2013 में सामने आया और ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया है।

पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान आठ चरणों में 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होगा। मतों की गणना 2 मई को होगी। चुनावी सरगर्मियां तेज होने के साथ ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच वाक्युद्ध शुरू हो गया है।

–आईएएनएस

एसआरएस/एसजीके