शिअद प्रमुख ने पंजाब के हॉकी खिलाड़ियों के लिए 3 करोड़ रुपये इनाम मांगा

चंडीगढ़, 6 अगस्त (आईएएनएस)। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से पंजाब के प्रत्येक हॉकी खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये का नकद इनाम देने को कहा, जो टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष टीम का हिस्सा थे।

यहां जारी एक बयान में शिअद प्रमुख ने कांग्रेस सरकार से राज्य के उन सभी हॉकी खिलाड़ियों को डीएसपी का पद देने की भी मांग की, जिन्होंने टोक्यो में देश का प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के उन सभी एथलीटों को 1 करोड़ रुपये दिए जाने चाहिए जो ओलंपिक में भारतीय दल का हिस्सा थे।

सुखबीर बादल ने कहा कि यह एक बड़े सम्मान की बात है कि राज्य के 10 खिलाड़ी टोक्यो में कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा थे, जिसने ओलंपिक हॉकी पदक के लिए भारत के 41 साल के इंतजार को समाप्त कर दिया।

उन्होंने कहा कि लड़कों ने न केवल राज्य और देश को गौरवान्वित किया, बल्कि उनकी सफलता से देश में खेल को पुनर्जीवित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, 41 साल बाद भारत के ऐतिहासिक पोडियम पर पहुंचने के बाद हॉकी में युवाओं की दिलचस्पी फिर से जागेगी।

सुखबीर बादल ने यह भी कहा कि शिअद हॉकी को प्राथमिकता देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य में अपने 10 साल के शासन के दौरान, पार्टी ने मोहाली में एक विश्व स्तरीय हॉकी स्टेडियम स्थापित करने के अलावा, बड़ी संख्या में एस्ट्रोटर्फ की स्थापना की थी।

उन्होंने कहा, हम 2022 में सरकार बनने के बाद हॉकी को आगे बढ़ाने के अपने प्रयास जारी रखेंगे। अगर कांग्रेस सरकार हॉकी खिलाड़ियों को बढ़ा हुआ मौद्रिक पुरस्कार और सरकारी नौकरी नहीं देती है, तो अगला शिअद-बसपा गठबंधन यह जरूरी काम करेगा।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम