शोविक चक्रवर्ती को मिली जमानत (लीड-1)

मुंबई, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। मुंबई की एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को जमानत दे दी। शोविक को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने तीन माह पहले गिरफ्तार किया था।

शोविक को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े जांच के संबंध में ड्रग्स मामले में 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

शोविक ने अपने वकील सतीश मानशिंदे के जरिए नवंबर में जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था। लेकिन अपनी दूसरी याचिका में शोविक ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि एनसीबी अधिकारी के बयान को सबूत के तौर पर नहीं माना जाएगा।

एनसीबी ने आरोप लगाया था कि रिया और शोविक नारकोटिक्स सिंडिकेट का भाग हैं और दोनों भाई-बइन ड्रग्स की डीलिंग में शामिल हैं। साथ ही इन दोनों का ड्रग पैडलर्स के साथ संबंध है, जिनसे ये ड्रग्स खरीदते हैं और उन्हें भुगतान करते हैं।

रिया को इस मामले में एनसीबी ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था और उन्हे करीब एक माह बाद 7 अक्टूबर को बेल मिल गई थी। एनसीबी ने मामले में और भी कई लोगों को गिरफ्तार किया और पूछताछ की।

वहीं हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पुलिस अधिकारी के समक्ष आरोपी के किसी भी कंफेशन को एनडीपीएस एक्ट के तहत मान्य नहीं माना जाएगा।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम