श्रीलंका के प्रेसीडेंट ने बुजुर्गों को फाइजर वैक्स देने का निर्देश दिया

कोलंबो, 7 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने स्वास्थ्य मंत्रालय को उन लोगों को फाइजर कोविड टीके लगाने का निर्देश दिया है, जिन्होंने राजधानी कोलंबो में एस्ट्राजेनेका को अपने पहले जैब्स के रूप में प्राप्त किया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्टेट फार्मास्युटिकल कॉरपोरेशन द्वारा इसे अमेरिका से खरीदे जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय को सोमवार को फाइजर के टीके की 26,000 खुराक मिलीं।

राष्ट्रपति ने मंगलवार को कहा कि प्राप्त कुल 26,000 खुराकों में से 25,000 खुराक उन लोगों के लिए है जिन्हें दूसरी जैब दी जानी है, जिन्होंने राजधानी कोलंबो में एस्ट्राजेनेका को अपनी पहली खुराक के रूप में प्राप्त किया था।

चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार, कोलंबो डेल्टा वेरिएंट के प्रसार से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

राष्ट्रपति के निर्देश के बाद, कोलंबो के मेयर रोजी सेनानायके को स्थानीय मीडिया ने यह कहते हुए उद्धृत किया कि यह टीका 55 और 69 के बीच के निवासियों को लगाया जाएगा, जिन्होंने पहली खुराक के रूप में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन प्राप्त की थी।

सेनानायके ने कहा कि कोलंबो म्युनिसिपल काउंसिल (सीएमसी) ने पहले ही कोलंबो के 88 प्रतिशत निवासियों को दूसरी खुराक के रूप में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के साथ 70 वर्ष और उससे अधिक आयु को टीका लगाया था।

सेनानायके ने कहा कि सीएमसी अब 55 से 69 वर्ष के बीच के लोगों को फाइजर खुराक के साथ टीका लगाएगी।

डेल्टा वेरिएंट के प्रसार की अधिकारियों की चेतावनी के साथ श्रीलंका कोविड -19 महामारी की तीसरी लहर का सामना कर रहा है।

पिछले साल मार्च में पहला स्थानीय मामला सामने आने के बाद से देश में अब तक 267,433 मरीज दर्ज किए गए हैं, जबकि 3,313 लोगों की मौत हुई है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस