श्रीलंका क्रिकेट ने भानुका पर लगाया जुर्माना (लीड-1)

कोलंबो, 5 जुलाई (आईएएनएस)। श्रीलंका क्रिकेट ने बल्लेबाज भानुका राजपक्षे पर खिलाड़ियों के अनुबंध के उल्लंघन को लेकर 5000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही उन्हें क्रिकेट के सभी प्रारूपों से खेलने पर एक साल का प्रतिबंध लगाया, जिसे दो साल के लिए निलंबित कर दिया है।

जांच में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज को मीडिया साक्षात्कार में उपस्थित होने के दौरान 2019-20 के लिए श्रीलंका के राष्ट्रीय खिलाड़ी अनुबंध के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

राजपक्षे इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें बाहर रखने पर मुखर रहे थे।

हालांकि, भविष्य के दौरों पर ध्यान देने के साथ राजपक्षे को बायो सुरक्षित वातावरण के तहत, वर्तमान में कोलंबो में ट्रेनिंग कर रहे 13 सदस्यीय टीम में चुना गया है। राष्ट्रीय चयन के लिए आवश्यक शर्तों में से एक फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद राजपक्षे योग्य हो गए। उनके कल बायो-बबल में शामिल होने की उम्मीद है।

श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, जांच में राजपक्षे को खिलाड़ियों के 2019-2020 अनुबंध के उल्लंघन का दोषी पाया गया जिसके बाद उनपर सभी प्रारूप से एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है, जिसे दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया। उन पर 5000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।

उन्होंने कहा, इस बीच, भविष्य के दौरों पर ध्यान केंद्रित करते हुए बायो-बबल के तहत राजपक्षे को 13 सदस्यीय टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

श्रीलंका के लिए सात टी20 मैच खेलने वाले राजपक्षे ने आखिरी बार भारत के खिलाफ 2020 में इंदौर में मुकाबला खेला था।

— आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस