सऊदी अरब के रेलवे स्टेशन में लगी आग, 11 घायल

जेद्दा, 30 सितंबर (आईएएनएस)| सऊदी अरब के जेद्दा स्थित हरामेन हाई-स्पीड रेलवे स्टेशन में आग लगने से करीब 11 लोग घायल हो गए हैं। घटना के मद्देनजर वहां रेल परिचालन फिलहाल रोक दिया गया है। एफे न्यूज के अनुसार, आग इतनी भयानक थी कि उस पर काबू पाने में दमकल विभाग को 10 घंटे से अधिक समय लगा और सोमवार तड़के आग पर काबू पाया जा सका।

सऊदी अरब सिविल डिफेंस और मक्का प्रांत के अमीरात प्रशासन की तरफ से ट्विटर अकाउंट पर बताया गया कि स्टेशन को ठंडा करने के लिए दमकलकर्मी कई तकनीकों का उपयोग कर रहे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेल-परिचालन पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

जेद्दा स्वास्थ्य निदेशालय ने ट्विटर पर सूचना दी कि इस घटना में 11 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से आठ अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत ‘स्थिर’ है। वहीं दो घायलों को इलाज के बाद छोड़ दिया गया, जबकि एक व्यक्ति अपनी मर्जी से अस्पताल से चला गया।

प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार, आग रविवार को स्टेशन की छत में लगी थी।

अखबार अल अरबिया की रिपोर्ट के अनुसार, घटना से संबंधित वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है, जिसमें आग लगने के दौरान वहां से उठते धुएं के बड़े गुबार को देखा जा सकता है।

सिविल डिफेंस सेना और हेलीकॉप्टरों को आग बुझाते हुए देखा गया।

हरामेन हाई-स्पीड रेलवे के आधिकारिक ट्विटर पेज के अनुसार, आग दोपहर में 12.35 के आसपास लगी थी।