सऊदी अरब ने राजकुमारी को अमेरिका के लिए राजदूत नियुक्त किया

 रियाद, 24 फरवरी (आईएएनएस)| सऊदी अरब ने राजकुमारी रीमा बिंत बंदार बिन सुल्तान अल सऊद को अमेरिका में अपना राजदूत नियुक्त किया है।

 मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी। वह देश की पहली महिला हैं जिन्हें सऊदी अरब ने अमेरिका में राजदूत के तौर पर नियुक्त किया है।

इस संबंध में शनिवार रात शाही फरमान जारी किया गया। इसके अनुसार, राजकुमारी रीमा, राजकुमार खालिद बिन सलमान की जगह लेंगी जो किंग सलमान के बेटे और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के छोटे भाई हैं।

खालिद बिन सलमान 2017 में अमेरिका में सऊदी अरब के राजदूत नियुक्त किए गए थे।

‘गल्फ न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, रीमा अमेरिका में 1983 से 2005 तक सऊदी अरब के राजदूत के रूप में काम कर चुके राजकुमार बंदार बिन सुल्तान की बेटी हैं।

घोषणा के बाद रीमा ने ट्वीट किया, “अमेरिका के लिए मुझे राजदूत के रूप में नियुक्त कर उदार और अनमोल विश्वास जताने के लिए मैं दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक और उनके शाही महामहिम क्राउन प्रिंस के प्रति तहे दिल से आभार व्यक्त करती हूं।”

उन्होंने अपने 78,000 फॉलोअर्स के लिए अरबी में पोस्ट किया, “मैं इंशाअल्लाह अपने देश, इसके नेताओं और इसके सभी लोगों की सेवा करूंगी और ऐसा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी।”

राजकुमारी रीमा जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं और क्राउन प्रिंस के कार्यालय में सलाहकार के रूप में काम कर चुकी हैं। वह अपने फैशन व्यवसाय और परोपकारी कार्यो के लिए भी जानी जाती हैं।

वह अमेरिका में सऊदी अरब की 11वीं राजदूत हैं।