सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास से धर्मनिरपेक्षता के मायने बदल गए हैं : पीएम

नई दिल्ली, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास ने धर्मनिरपेक्षता के मायने को बदल दिया है।

भाजपा के 41वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, जो दल धर्मनिरपेक्षता का झूठा मुखौटा पहने हुए हैं, वे आखिरकार बेपर्दा हो रहे हैं। उनके लिए धर्मनिरपेक्षता का अर्थ कुछ खास लोगों के लिए योजनाएं, नीतियां बनाना और उन्हें समर्थन देना है, लेकिन सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास से धर्मनिरपेक्षता का अर्थ बदल गया है।

मोदी ने आगे कहा कि स्थानीय लोगों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए गठित हुईं राजनीतिक पार्टियां बाद में परिवार-आधारित पार्टी बन गईं, जबकि भाजपा का मतलब वंशवाद-आधारित राजनीति को हराना है।

उन्होंने कहा, बीजेपी का मतलब है वंशवाद पर आधारित राजनीति को हराना। इसका तात्पर्य सक्षम नेतृत्व को एक अवसर दिलाना है। इसका अर्थ है पारदर्शिता और सुशासन। इसका अर्थ है सबका साथ, सबका विकास, सबका विकास।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमलों और धमकियों के बावजूद भाजपा कार्यकर्ता पार्टी की विचारधारा के साथ मजबूती से खड़े हैं।

पीएम ने कहा, हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए अपना बलिदान दिया है। केरल और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता मार दिए गए, उन्हें धमकी दी गई, उनके परिवारों पर हमला किया गया। लेकिन वे अपनी विचारधारा के साथ मजबूती से खड़े हैं। वहीं, 21वीं सदी का भारत भी वंशवाद का हश्र देख रहा है।

–आईएएनएस

एएसएन/आरजेएस