सरकारी अस्पतालों को आईसीयू बेड उपलब्ध कराने के लिए एम्बेसी आरईआईटी ने कॉरपोरेट्स के साथ साझेदारी की

बेंगलुरू, 22 मई (आईएएनएस)। भारत की पहली सूचीबद्ध आरईआईटी और क्षेत्रफल के हिसाब से एशिया में सबसे बड़ी एम्बेसी ऑफिस पार्क्‍स आरईआईटी ने अपने ऑफिस पार्क किरायेदारों के एक संघ को 69 पूरी तरह से फिट आईसीयू बेड, जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण और जनशक्ति स्थापित करने क लिए बेंगलुरु के 3 सरकारी अस्पतालों में आईसीयू के संचालन का नेतृत्व किया है।

एम्बेसी आरईआईटी ने अपने कॉरपोरेट कनेक्ट प्रोग्राम के जरिए कॉरपोरेट पार्टनर्स एएनजेड, स्विस रे और कैपिटालैंड समेत अन्य के साथ 7.3 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

इकाई ने लाभार्थी अस्पतालों की पहचान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ संपर्क करने की पहल की, जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरणों के लिए आपूर्तिकतार्ओं को शॉर्टलिस्ट किया और कोविड -19 के प्रबंधन के सरकार की कोशिश को मजबूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण राहत पहल को सक्रिय करने के लिए धन जुटाया।

अस्पतालों को अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सहयोग से डॉक्टर्स फॉर यू, क्लाउड फिजिशियन और लेबरनेट से जनशक्ति सहायता से भी फायदा होगा, जो आईसीयू संचालित करने के लिए आवश्यक गहन चिकित्सकों, डॉक्टरों और नर्सों की भारी कमी से निपटेगा।

स्वास्थ्य विभाग इन अस्पतालों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से वेंटिलेटर मुहैया कराएगा।

वर्तमान में, 69 आईसीयू बेडों में से 46 इंदिरानगर और जयनगर सामान्य अस्पताल में महामारी रोग अस्पताल में स्थापित और संचालित होने की प्रक्रिया में हैं। बाकी 23 आईसीयू बेड को आगामी सप्ताह में अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इन अस्पतालों के लाभार्थियों को मुफ्त इलाज मिलेगा।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम