सारा अली खान ने वीरांगना फोर्स के साथ ट्रेनिंग को लेकर अपने अनुभव शेयर किए

मुंबई, 13 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेत्री सारा अली खान ने अपने नवीनतम ओटीटी शो मिशन फ्रंटलाइन के लिए वीरांगना फोर्स के साथ ट्रेनिंग के अपने अनुभव के बारे में बताया।

यह शो वीरांगना फोर्स के जीवन की एक झलक पेश करता है, जो भारत की एक महिला कमांडो यूनिट है, जो उनकी बहादुरी की प्रेरक कहानियों का खुलासा करती है।

सारा को एक अनोखे अवतार में देखा जाता है, जब कमांडो की वर्दी पहनती है, वीरांगना के जूते में दिखती है और कठिन प्रैक्टिस करती है।

उसी के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री ने बताया, इस इकाई के साथ प्रशिक्षण अब तक की सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। जिस तरह का कठिन अभ्यास वे रोजाना करते हैं, वह वास्तव में सराहनीय है और उन्हें इतनी आसानी से करते हुए देखकर मैं चौंक गयी।

उन्होंने आगे कहा, मैं एक नायक नहीं हूं, लेकिन मुझे प्रशिक्षण का सम्मान और विशेषाधिकार मिला। वे वास्तव में हमारे देश के सच्चे नायक हैं। मैं महिला बल को सलाम करती हूं। जय हिंद!

बल के साथ सारा के प्रशिक्षण के बारे में बात करते हुए असम के पुलिस महानिदेशक, भास्कर ज्योति महंत आईपीएस ने कहा, वीरांगना एक कठिन जीवन जीते हैं और रोजाना आधार पर कठिन अभ्यास करते हैं। सारा अली खान को जूते में कदम रखते हुए देखना बहुत अच्छा था। एक वीरांगना योद्धा, जो यूनिट के साथ प्रशिक्षण लेकर और कठिन कार्यों को पूरा करने के लिए खुद को आगे बढ़ा रहा है।

देश की महिलाओं के बारे में गंभीर मुद्दों से निपटने के लिए, असम पुलिस ने 2012 में वीरांगना फोर्स नामक एक कमांडो यूनिट शुरू की। यह विशेष पलटन असम की सड़कों पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए बनाई गई थी।

यूनिट में, वीरांगना फोर्स संवेदनशील परिस्थितियों में हथियारों को संभालना, घरेलू दंगों के दौरान नियंत्रण बनाए रखना और हाथ से हाथ मिलाकर मुकाबला करना सीखती है।

सारा अली खान की विशेषता वाला मिशन फ्रंटलाइन डिस्कवरी प्लस पर आएगा।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस