सिंघु बॉर्डर पर तनाव, पुलिस ने आंसू गैस छोड़े, किसानों ने किया पथराव (लीड-1)

नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। किसानों के एक समूह ने दिल्ली-हरियाणा सीमा पर स्थित सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों के लिए दोपहर का भोजन तैयार किया, वहीं दूसरे समूह ने राष्ट्रीय राजधानी के अंदर प्रवेश के लिए घंटों इंतजार के बाद पथराव किया।

खबरों के मुताबिक, पथराव की घटना में दिल्ली पुलिस का एक जवान घायल हो गया है।

जिसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागे गए, इसके अलावा आंदोलनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें भी की गई।

सिर्फ दिल्ली पुलिस ही नहीं बल्कि किसान भी अपने रास्ते की अड़चन को दूर करने में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने नाकाबंदी को हटाने के लिए एक ट्रक का इस्तेमाल कर एक पुलिस वाहन को टक्कर मार दी।

दिल्ली पुलिस ने तब हल्के लाठीचार्ज का सहारा लिया।

विवादास्पद कृषि मिलों के विरोध में प्रवेश करने से रोक दिए जाने के बाद शुक्रवार को किसान सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिसकर्मियों के साथ भिड़ गए।

हजारों किसान दिल्ली की सीमा पर इकट्ठे हुए हैं लेकिन उन्हें दिल्ली की ओर कूच करने से रोक दिया गया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए कांटेदार तारों, बैरिकेड्स के पास इकट्ठे हुए आंदोलनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे।

दिल्ली पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले दागने के बाद, किसानों ने पुलिस बल पर पथराव भी किया, जिन्हें दिल्ली-हरियाणा सीमा पर तैनात किया गया है।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी