सीडीएस विपिन रावत गोरखपुर कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे

गोरखपुर, 4 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद सप्ताह समारोह कार्यक्रम में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर कैडेट ने सम्मान में खड़े होकर उनका स्वागत किया।

मुख्य अतिथि जनरल बिपिन रावत ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में महाराणा प्रताप, ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ और ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की आदमकद प्रतिमा का लोकार्पण किया।

योगी आदित्यनाथ ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मनित किया। इस बीच रावत ने अपनी तरफ से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह दिया।

इसके बाद दिग्विजय नाथ पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एस.पी. सिंह ने उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराणा प्रताप का सभा मंच को बनाने वाले इंजीनियर नीरज गौतम को भी सम्मानित किया।

डॉ. दिनेश शर्मा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, धार्मिक क्षेत्र में गोरखपुर ने विशेष करवट लिया है। महंत दिग्विजय नाथ का गोरखपुर में विशेष योगदान रहा है। महाराणा प्रताप ने मुगलों की सेना को हल्दी घाटी के युद्घ में हराया। यूपी की राजनीति में व धर्मिक क्षेत्र में गोरखपुर ने समय समय पर करवट लिया है। गोरखनाथ की 22 वीं सदी के महंत दिग्विजय नाथ ने गोरखपुर विश्वविद्यालय समेत तमाम कॉलेजों की स्थापना कराई। साहित्य, कला, संस्कृति से विहीन पुरुष बगैर पूंछ वाले पशु के समान है।

–आईएएनएस

विकेटी-एसकेपी