सीबीआई ने अवैध कोयला खनन घोटाले में अभिषेक बनर्जी को नोटिस दिया

कोलकाता, 21 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने अवैध कोयला खनन मामले में पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को रविवार को नोटिस दिया।

अपुष्ट सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की एक टीम अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता के हरीश मुखर्जी स्ट्रीट स्थित आवास पर गई और नोटिस दिया। तृणमूल में दूसरे नंबर पर काबिज बनर्जी को संघीय जांच एजेंसी द्वारा एक विशिष्ट तिथि पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

हालांकि, नोटिस देने के पीछे के वास्तविक कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अभिषेक बनर्जी को अवैध कोयला खनन घोटाले के सिलसिले में एक विशेष तारीख पर जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, इसमें कुछ भी नया नहीं है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार को अस्थिर करने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है। वे आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अभिषेक बनर्जी की छवि खराब करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। सीबीआई नोटिस केवल उस दिशा में उठाया गया एक कदम है।

2 फरवरी को, सीबीआई जांच टीम अंडाल क्षेत्र में भी गई थी और कजरा में कुछ ओपन-कास्ट माइंस का दौरा किया था। उन्होंने अवैध खनन के बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा करने के लिए आसनसोल-दुर्गापुर बेल्ट में छापेमारी की थी।

इससे पहले पिछले साल 28 नवंबर को सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 विभिन्न स्थानों पर मैराथन छापे मारे थे।

–आईएएनएस

आरएचए/एसकेपी