सीरियाई सैन्य काफिले को अमेरिकी युद्धक विमानों ने निशाना बनाया

दमिश्क, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)| सीरिया के उत्तरी शहर रक्का के पास सीरिया के सैन्य काफिले को अमेरिकी युद्धक विमानों ने निशाना बनाया। एक वॉर मॉनिटर ने इस बात की सूचना देते हुए कहा कि फिलहाल हमले में किसी के मारे जाने की खबर नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) के हवाले से कहा कि रक्का के अल-रसाफिह क्षेत्र में सीरिया के सैन्य काफिले को अमेरिकी युद्धक विमानों ने उस वक्त निशाना बनाया जब सैन्य काफिला तबाका शहर की ओर बढ़ रहा था।

एसओएचआर ने कहा कि देश के उत्तरी हिस्से में अमेरिका सीरियाई सैन्य काफिले की तैनाती में बाधा पहुंचाना चाहता है, जहां तुर्की ने सैन्य कार्रवाई शुरू कर रखी है।

संस्था ने कहा है कि तुर्की के हमले का जवाब देने के लिए सीरियाई सरकार और कुर्द बलों के बीच रूस की मध्यस्थता के चलते एक समझौता हुआ है।

यह समझौता अयन अल-अरब (कोबेन के नाम से भी चर्चित) शहर के पास सीरिया-तुर्की सीमा पर सीरिया की सेना की तैनाती को मंजूरी देता है।

उत्तरी और पूर्वी सीरिया के कुर्द स्वायत्त प्रशासन रोजावा ने रविवार को एक बयान में कहा कि वह तुर्की के हमले के जवाब में सीरियाई सरकार के साथ एक समझौते पर पहुंच गया है।

सीरिया की आधिकारिक मीडिया ने कहा कि सेना तुर्की की आक्रामकता का सामना करने के लिए उत्तरी क्षेत्र की ओर जा रही थी।