सेंट्रल लंदन में कोविड-19 प्रतिबंध तोड़ने पर 4 गिरफ्तार

लंदन, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। ब्रिटिश पुलिस ने कोविड-19 नियम के उल्लंघन पर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल इंग्लैंड में दूसरा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन खत्म होने के बाद पहले सप्ताहांत में शहर के डाउनटाउन क्षेत्र में स्थित लक्जरी दुकानों में हजारों युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

स्थानीय मीडिया की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, युवाओं के समूह ने शनिवार दोपहर लंदन के नाइट्सब्रिज में हैरोड्स पर एक साथ धावा बोला और बाहर की सड़क पर एक साथ घुसने और भीड़ लगाने का प्रयास किया।

लंदन के इवनिंग स्टैंडर्ड अखबार के मुताबिक, ज्यादातर लोगों ने फेस मास्क नहीं पहने थे और सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइंस को नजरअंदाज किया था।

उन्होंने जबरदस्ती स्टोर में जाने की कोशिश की, जिसके परिणामस्वरूप सुरक्षा गाडरें के साथ उनकी झड़पें हुईं। समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को बुलाकर भीड़ को तितर-बितर किया गया और कोविड-19 नियम को तोड़ने पर कई को गिरफ्तार किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड में कोरोनावायरस प्रतिबंधों की एक नई तीन टियर सिस्टम के साथ महीने भर तक लागू राष्ट्रीय लॉकडाउन बुधवार को समाप्त हो गया। लंदन टियर टू क्षेत्रों में से एक है।

नई प्रणाली के तहत इंग्लैंड भर में दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन सबसे प्रभावित टियर थ्री क्षेत्रों में सभी बार और रेस्तरां अभी भी बंद हैं।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी