सैमसंग ने नए पावर कंट्रोलिंग चिप्स का अनावरण किया

सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को नए पावर-कंट्रोलिंग चिप्स का अनावरण किया, जो डायनेमिक रैंडम-एक्सेस मेमोरी (डीआरएएम) के प्रदर्शन को बढ़ाते हुए बिजली की खपत को कम करेंगे।

दुनिया के सबसे बड़े मेमोरी चिप निर्माता ने कहा कि उनके तीन पावर मैनेजमेंट इंटीग्रेटेड स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट (पीएमआईसी)उत्पाद- एस2एफपीडी01, एस2एफपीडी 02, और एस2एफपीसी01- डीडीआर5 डीआरएएम मॉड्यूल के लिए उपलब्ध हैं।

पीएमआईसी एक एकीकृत स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट है जो मुख्य बिजली इनपुट लेता है और कार्यक्षमता और स्थिरता के साथ सभी इलेक्ट्रॉनिक्स भाग को बिजली देता है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछली पीढ़ी के डीडीआर 4 डीआरएएम के विपरीत, डीडीआर 5 डीआरएएम उसी मॉड्यूल पर पीएमआईसी को अपनाता है, जो स्थिर और त्वरित बिजली आपूर्ति की अनुमति देता है।

सैमसंग ने कहा कि उसने वास्तविक समय में वोल्टेज परिवर्तन का पता लगाने के लिए एसिनक्रोनस आधारित डूअल फेस बक नियंत्रण योजना प्रौद्योगिकी लागू की। ऐसा समाधान बहुपरत सिरेमिक कैपेसिटर के उपयोग को भी कम करता है, जिससे डीआरएएम मॉड्यूल निर्माताओं के लिए अधिक डिजाइन विकल्प मिलते हैं।

दक्षिण कोरियाई टेक टाइटन ने कहा कि एस2एफपीडी 01 और एस 2 एफपीडी 02 130-नैनोमीटर प्रक्रिया के साथ बनाए गए डेटा केंद्रों के लिए उद्यम-उपयोग वाले पीएमआईसीएस हैं, जबकि एस 2 एफपीसी 01 90-नैनोमीटर नोड वाले व्यक्तिगत कंप्यूटरों के लिए क्लाइंट-उपयोग पीएमआईसी है।

सैमसंग ने पहली बार 2010 में पीएमआईसी व्यवसाय में प्रवेश किया और स्मार्टफोन, कंप्यूटर, गेमिंग कंसोल और वायरलेस इयरफोन सहित विभिन्न गैजेट्स के लिए पीएमआईसी का उत्पादन कर रहा है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस