सैमसंग प्रमुख के पैरोल के बाद चिप संयंत्र निवेश में लाएंगे तेजी

सियोल,9 अगस्त (आईएएनएस)। देश का सबसे बड़ा समूह सैमसंग समूह वैश्विक महामारी की वजह से आई कमी के बीच चिप संयंत्रों में अपना निवेश बढ़ा सकता है।

और विलय और अधिग्रहण (एम एंड ए) वैधता पर विवाद के बावजूद अपने नेता के पैरोल के साथ।

न्याय मंत्रालय के तहत पैरोल बोर्ड ने घंटों की समीक्षा के बाद ली जे-योंग की जेल से रिहाई को मंजूरी दे दी, जिससे वह शुक्रवार से मुक्त हो गए है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन जनवरी से सलाखों के पीछे हैं, जब उन्हें सियोल उच्च न्यायालय द्वारा पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे से जुड़े रिश्वत के मामले में 2 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

ली की पैरोल ऐसे समय में आई है जब सैमसंग अपने निवेश और एमएंडए योजनाओं की समीक्षा कर रही है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज के शीर्ष निर्णय निमार्ता के जल्द ही रिलीज होने के साथ, उद्योग पर्यवेक्षकों को उम्मीद है कि सैमसंग निकट भविष्य में अपनी प्रमुख व्यावसायिक योजनाओं को गति देगा।

दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन विक्रेता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, वर्तमान में यूएस में 17 बिलियन डॉलर का फाउंड्री फैब बनाने की सोच रही है, लेकिन अभी तक इसका स्थान तय नहीं किया है।

टेक्सास, एरिजोना और न्यूयॉर्क में साइटों को उम्मीदवारों के रूप में उल्लेख किया गया है, लेकिन कंपनी अभी भी एक नई चिप सुविधा के लिए प्रोत्साहन पर नगरपालिका अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है।

यूएस चिप प्लांट पर निर्णय महत्वपूर्ण है क्योंकि वैश्विक चिप की कमी के बीच सैमसंग की प्रतिद्वंद्वी कंपनियां अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करने के लिए आगे बढ़ रही हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी अनुबंध चिप निमार्ता ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्च रिंग कंपनी ने हाल ही में खुलासा किया कि वह क्षमता विस्तार के लिए अगले तीन वर्षों में 100 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी।

दुनिया के अग्रणी सेमीकंडक्टर विक्रेता इंटेल ने यह भी घोषणा की कि वह यूएस में अपनी चिपमेकिंग क्षमता का विस्तार करने के लिए 20 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा। और कंपनी के साथ ग्लोबलफाउंडरीज इंक का अधिग्रहण करने के लिए कथित तौर पर एक सौदे की समीक्षा के साथ फाउंड्री व्यवसाय में फिर से प्रवेश करना चाह रहा है।

ली की पैरोल के साथ, सैमसंग द्वारा अपनी एम एंड ए योजनाओं को अंतिम रूप देने की भी उम्मीद है। पिछले महीने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में, कंपनी ने दोहराया कि वह तीन साल के भीतर एक सार्थक एम एंड ए सौदा करेगी और यह कृत्रिम बुद्धि, 5 जी और ऑटोमोटिव सहित विभिन्न क्षेत्रों में देख रही है।

कंपनी के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, जिन क्षेत्रों में बड़े निवेश की आवश्यकता होती है और फाउंड्री और लॉजिक चिप्स जैसे तत्काल लाभ नहीं होते हैं, उनमें निर्णय लेना एक शर्त लगाने जैसा है। ऐसा कुछ है जो एक पेशेवर सीईओ आसानी से नहीं कर सकता है, लेकिन व्यवसाय का मालिक कर सकता है।

चूंकि ली को पैरोल पर रिहा किया जाएगा, राष्ट्रपति के लिए क्षमादान नहीं, वह कानून के अधीन है। हालांकि, ली को नियमन से छूट दी जा सकती है यदि वह न्याय मंत्री की विशेष अनुमति प्राप्त करने में सक्षम हैं।

ली वर्तमान में सैमसंग के दो सहयोगियों के विवादास्पद विलय और कथित लेखा धोखाधड़ी के मामले से निपट रहे हैं। उन्हें अवैध रूप से प्रोपोफोल इंजेक्शन लेने के आरोप में अदालती मुकदमे का भी सामना करना पड़ेगा।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम