सैमसंग, सोनी, हिताची ने यूके की हेल्थटेक फर्म हुमा में निवेश किया

लंदन, 12 मई (आईएएनएस)। सैमसंग, सोनी और हिताची ने अपनी नवीनतम सीरीज सी फंडिंग दौर में यूके की हेल्थटेक कंपनी हुमा थैरेप्यूटिक्स लिमिटेड में लगभग 130 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। ये जानकारी कंपनी ने बुधवार को दी है।

बेयर और हिताची वेंचर्स द्वारा लीप्स ने सी फंडिंग राउंड का नेतृत्व किया, जिसमें सैमसंग नेक्स्ट के रणनीतिक और वित्तीय निवेशक, आईजीवी द्वारा सोनी इनोवेशन फंड, एचएटी द्वारा यूनिलीवर वेंचर्स और एचएटी टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन फंड, साथ ही व्यक्तियों में निको अरोरा ( सॉफ्टबैंक के पूर्व प्रेसिडेंट) और माइकल डाइकमैन (एलियांज के अध्यक्ष) को भी देखा गया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि निवेश हुमा के मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म को राष्ट्रीय स्तर पर डिजिटली घर पर अस्पतालों को राष्ट्रीय स्तर पर पावर दे सकता है और सबसे बड़े विकेंद्रीकृत क्लिनिकल ट्रायल को चलाने के लिए फार्मास्युटिकल और रिसर्च इंडस्ट्रीज का समर्थन कर सकता है।

कंपनी ने कहा कि सीरीज सी फंडिंग के हिस्से के रूप में बाद की तारीख में अतिरिक्त 70 मिलियन डॉलर जुटाए जा सकते हैं, जिससे कुल वित्त पोषण 200 मिलियन डॉलर से अधिक हो जाएगा।

डेन वाहदात, हुमा के संस्थापक और सीईओ ने कहा, हम पहले से ही प्रदर्शित कर रहे हैं कि कैसे घर पर अस्पताल स्वास्थ्य सेवा को बदल सकता है, और कैसे विकेन्द्रीकृत नैदानिक परीक्षण उन तरीकों से अनुसंधान को आगे बढ़ा सकते हैं जो एक साल पहले भी कल्पनाशील नहीं थे। अब हम परिवर्तन की गति को तेज करना चाहते हैं और दुनिया भर में बेहतर देखभाल और शोध के लिए नए नए प्रयोग कर रहे हैं।

नए निवेश का उपयोग अमेरिका, एशिया और मध्य पूर्व में हुमा के डिजिटल प्लेटफॉर्म का विस्तार करने के लिए किया जाएगा।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस