स्टालिन ने राहत कोष में स्वर्ण मुद्राएं देने वाली युवती को नौकरी का भरोसा दिया

चेन्नई, 14 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने जन राहत कोष में 2 स्वर्ण मुद्राएं दान देने वाली इंजीनियरिंग स्नातक युवती को नौकरी देने का वादा किया है।

कंप्यूटर विज्ञान में इंजीनियरिंग स्नातक आर. सौम्या, अपने पिता के साथ रहती है। उसके पिता आविन दूध फैक्ट्री के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। सौम्या ने मुख्यमंत्री को उस दौरान 2 स्वर्ण मुद्राएं सौंप दी थीं, जब वह मेत्तूर के दौरे पर थे। सौम्या ने उसने नौकरी देने की गुहार लगाते हुए आवेदन भी दिया था।

उसने आवेदन में कहा है कि वह अपने पिता राधाकृष्णन के साथ किराए के मकान में रह रही है और उसकी मां का निमोनिया के कारण निधन हो गया। उसकी मां के इलाज पर परिवार को 13 लाख रुपये खर्च करने पड़े, फिर भी उसे बचाया नहीं जा सका।

सौम्या ने यह भी कहा कि उसकी दो विवाहित बहनें हैं, जो अपने ससुराल में रहती हैं। उसके पिता को 7,000 रुपये मासिक पेंशन मिलती है, जिसमें से 3,000 रुपये किराए के रूप में देने पड़ते हैं। बाकी बचे 4,000 रुपये में उसके और पिता का ठीक से गुजारा नहीं हो पा रहा है।

सौम्या ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि वह सरकारी नौकरी की उम्मीद नहीं कर रही है। उनकी मदद से उसे किसी निजी फर्म में भी नौकरी मिल जाए तो एहसान मानेगी।

स्टालिन ने एक ट्वीट में कहा कि वह विषम परिस्थितियों में भी सोने की 2 मुद्राएं दान करने वाली युवती की उदारता से प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि सौम्या को उसकी योग्यता के आधार पर नौकरी दिलाने के लिए आवश्यक कदम जरूर उठाए जाएंगे।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम