स्ट्राइकर एगुरो सीजन के अंत में मैनचेस्टर सिटी को छोड़ेंगे

लंदन, 30 मार्च (आईएएनएस)। अर्जेटीना के स्ट्राइकर सर्जियो एगुरो इस सीजन के अंत में इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर सिटी का साथ छोड़ देंगे। क्लब ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 32 साल के एगुरो 2011 में सिटी से जुड़ थे। उसके बाद से उन्होंने मैनचेस्टर सिटी के लिए अब तक 384 मैचों में 257 गोल किए हैं।

वह अपने क्लब के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले अब तक के क्लब के दूसरे खिलाड़ी हैं। इस दौरान उन्होंने क्लब के साथ चार बार ईपीएल खिताब, एक एफए कप और पांच लीग कप खिताब जीते है।

मैनचेस्टर सिटी के चेयरमैन खलदून अल मुबारक ने कहा, मैनचेस्टर सिटी में पिछले 10 वर्षों में सर्जियो के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। क्लब को हमेशा से उनकी याद आएगी, जोकि क्लब से और शायद उन लोगों में भी जो केवल फुटबॉल से प्यार करते हैं।

एगुरो की पिछले साल जून में घुटने की सर्जरी हुई थी और फिर इस साल की शुरुआत में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिससे उबरने में उन्हें काफी समय लगा। इस कारण उन्होंने इस सीजन में अब तक केवल 14 ही मैच खेले हैं।

मैनचेस्टर सिटी चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। क्लब ने कहा है कि अपने घरेलू स्टेडियम एतिहाद स्टेडियम में वह डेविड सिल्वा और विसेंट कोम्पनी के साथ साथ एगुरो की भी स्टेचू बनवाएगी।

–आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस