स्पेन ने जेल में बंद कैटलन अलगाववादी नेताओं को माफ किया

बार्सिलोना, 22 जून (आईएएनएस)। स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज ने इसकी पुष्टि की है कि उनकी सरकार अक्टूबर 2017 में कैटलन स्वतंत्रता जनमत संग्रह आयोजित करने में उनकी भूमिका के लिए जेल में बंद कैटलन के नौ राजनीतिक नेताओं को मंगलवार को माफ कर देगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कैटलन के नौ राजनेताओं को देशद्रोह के आरोप में 9 से 13 साल की लंबी जेल की सजा मिली है।

सांचेज ने सोमवार को बार्सिलोना के प्रतीक लिसु थिएटर में आयोजित एक कार्यक्रम में एक साथ फिर से आना: स्पेन के सभी के लिए एक अग्रगामी परियोजना नामक एक कार्यक्रम में इस निर्णय की घोषणा की।

उन्होंने कहा महामारी ने हमें याद दिलाया है कि हमें एक समझौते पर पहुंचने के लिए लगभग हमेशा एक-दूसरे की आवश्यकता होती है और किसी को पहला कदम उठाना पड़ता है।

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि यह उपाय सम्मान और सम्मान से सामाजिक सद्भाव के पुनर्निर्माण में मदद करेगा।

सांचेज ने कहा, मुझे विश्वास है कि जेल से 9 लोगों को लेना, जो हजारों कैटलन का प्रतिनिधित्व करते हैं, स्पेनिश लोकतंत्र में सामाजिक सद्भाव की इच्छा का एक शानदार संदेश है ।

सांचेज ने कहा, हम शुरूआत से शुरू नहीं कर सकते, लेकिन हम फिर से शुरूआत कर सकते हैं।

2017 के कैटलन स्वतंत्रता जनमत संग्रह को असंवैधानिक घोषित किया गया और स्पेन के संवैधानिक न्यायालय द्वारा निलंबित कर दिया गया था।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस