स्पोटर्स ओडल्स का द पंच बॉक्सिंग का छठा सत्र 13 मार्च से होगा शुरू

नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)। खेल संस्था स्पोर्ट्स ओडल्स पेशेवर बॉक्सिंग टूर्नामेंट द पंच बॉक्सिंग के छठे सत्र की 13 मार्च से मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) द्वारा अनुमोदित एक पेशेवर मुक्केबाजी टूर्नामेंट है।

यह इवेंट 13 मार्च से ग्रेटर नोएडा के द क्राउन प्लाजा में शाम पांच बजे से होगा।

भारतीय मुक्केबाजी काउंसिल (आईबीसी) के समर्थन से स्पोटर्स ओडल्स ने 2013 में युवा पुरुषों और महिलाओं को उनके रोल में सशक्त बनाने के उद्देश्य से शुरु हुए प्रोग्राम को पूरे भारत में काफी सराहना मिली थी।

द पंच बॉक्सिंग को लेकर स्पोटर्स ओडल्स के प्रबंध निदेशक आरीफ खान ने कहा, हमने 2013 में भारत के खेल और खेल के प्रति जुड़ाव रखने वाले लोगों को बढ़ावा देने के एकमात्र उद्देश्य के साथ द पंच बॉक्सिंग की शुरुआत की थी। तभी से हमारा विजन भारतीयों के लिए प्रतिस्पर्धी माहौल प्रदान करना और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना है। पिछले कुछ वर्षो में हम भारत तथा अन्य देशों जैसे, हॉलैंड, अर्मेनिया, कैमरून, अफगानिस्तान और थाईलैंड सहित अन्य देशों के कुछ बेहतरीन पेशेवर मुक्केबाज हासिल करने में सफल रहे हैं।

इस बॉक्सिंग इवेंट में इस सत्र में सागर नरवात, हर्ष गिल, आकाश गिरजापोर्कर, चंदानी मेहरा और कुछ डेब्यू मुक्केबाज सहित देश के जाने माने मुक्केबाज हिस्सा लेंगे। इस बार 16 प्रतियोगियों को पांच वर्गो में बांटा जाएगा।

आरीफ खान ने कहा, छठे सत्र में प्रायोजकों, आयोजन स्थल, वैश्विक प्रसारक और भारत के सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाजों को देखते हुए मैं इस सत्र को मिल रही प्रतिक्रिया से बेहद खुश हूं। इस बार कुछ कड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। इसके अलावा हम द पंच बॉक्सिंग को वैश्विक प्लेटफॉर्म बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं और पंच बॉक्सिंग विश्व चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं। हम बेहतरी की उम्मीद करते हैं। भारत में पेशेवर बॉक्सिंग में 2021 में काफी बढ़ोतरी होगी।

स्पोटर्स ओडल्स इस प्रतियोगिता को विभिन्न लोगों के समर्थन से आयोजित कर रहा है और एसबीएप्प डॉट आईओ (टाइटल स्पोंसर), स्पोटर्स अड्डा, स्पोटर्स खबरी, क्राउन प्लाजा ग्रेटर नोएडा, एफआईटीई, मनार्ड, मेरा होर्डिग्स, केओटीवी, स्पोट्रेक्स, एमडब्ल्यूएस प्रोमोशन, आईबीसी, हीलिंग हैंड्स, लॉकर रूम और एक्सपीड इक्युपमेंट पार्टनर हैं।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरएचए