हजारों पेरूवासियों ने एलन गार्सिया को भावभीनी विदाई दी

लीमा, 19 अप्रैल (आईएएनएस)| पेरू के हजारों लोग पूर्व राष्ट्रपति एलन गार्सिया को अंतिम विदाई देने के लिए उनकी पार्टी के मुख्यालय में एकत्रित हुए।

गौरतलब है कि रिश्वत लेने के मामले में पुलिस 69 वर्षीय गार्सिया को गिरफ्तार करने उनके आवास पहुंची थी, जिसके बाद उन्होंने खुद को गोली मार ली।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार सुबह से ही पेरू अप्रिस्टा पार्टी (पीएपी) के समर्थकों ने फूलों और सफेद रूमाल के साथ कासा डेल पुएब्लो के वेक पहुंचना शुरू कर दिया।

गार्सिया का बुधवार को लीमा के कासिमिरो उल्लाओ अस्पताल में निधन हो गया था, जहां उन्हें खुद को सिर में गोली मारने के बाद भर्ती कराया गया था। पुलिस उन्हें ब्राजील की निर्माण कंपनी ओदेब्रक्त से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार करने पहुंची थी।

राष्ट्रपति मार्टिन विजकार्रा की सरकार ने तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की, सार्वजनिक स्थलों पर झंडे झुकाने का आदेश दिया और गार्सिया के लिए राजकीय अंतिम संस्कार कराने की तैयारी को मंजूरी दी, जिन्होंने 1985 से 1990 तक और फिर 2006 से 2011 तक पेरू पर शासन किया।

बड़ी संख्या में वेक पहुंचे लोगों में गार्सिया के छह बच्चे, उनकी पूर्व पत्नी पिलर नोरस और उनकी अंतिम साथी रोक्सैन चीजमैन और साथ ही उनकी मां निथा पेरेज शामिल थीं।

पूर्व राष्ट्रपति की सबसे बड़ी बेटी, कार्ला गार्सिया ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने अपने पिता को विदाई दी। उन्होंने कहा, “एलन की बेटी होने पर बहुत गर्व है।”

उन्होंने कहा, “यह मुश्किल समय हैं जिसमें मैं बहुत दुखी महसूस कर रही हूं, लेकिन मैं गरिमा के और जीवन के सबक के साथ हूं जो उन्होंने मुझे दिया था।”